Home » जम्मू-कश्मीर » Locals take refuge inside bunker near LOC in naushera
 

PHOTOS: जान बचाने के लिए LoC पर नागरिक बंकरों में छिपे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 15:43 IST

जम्मू-कश्मीर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी लगातार जारी है. शुक्रवार को दो नागरिकों की मौत और 3 के ज़ख़्मी होने के बाद लोगों को अपनी जान का डर सताने लगा है. मुकामी बाशिंदे सेना की मदद से सुरक्षित जगहों पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. मोर्टार की मार से बचने के लिए लोग बंकरों में जाकर छिप गए हैं.

फिलहाल सीमा से सटे आसपास के सभी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं. स्कूल दोबारा कब खुल सकेंगे, ज़िला अधिकारी शाहिद चौधरी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. नौशेरा, क़िला दरहल, मंजाकोट समेत नियंत्रण रेखा के आसपास के स्कूल बंद कराए गए हैं.

वहीं साउथ कश्मीर के त्राल इलाक़े में गश्त कर रहे जवानों पर चरमपंथियों ने हमले की कोशिश की है. सेना ने पूरे इलाक़े की घेराबंदी कर दी है और चरमपंथियों की तलाश की जा रही है. साउथ कश्मीर सेना के लिए सबसे मुश्किल इलाक़ों में से रहा है. इस इलाक़े में आतंकी आए दिन जवानों को अपना शिकार बनाते हैं. पिछले साल सेना की मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल कमांडर बुरहान वानी भी त्राल इलाक़े का रहने वाला था.

इस बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने पाकिस्तानी गोलाबारी को दुर्भाग्यपूर्ण क़रार दिया है. उन्होंने कहा है कि जंग और इस तरह की गोलाबारी से सबसे ज़्यादा नुकसान हमारी रियासत को होता है. 

First published: 13 May 2017, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी