Home » जम्मू-कश्मीर » Major gogoi make fake facebook id by name Aadil adnan meet kashmiri girl in hotel
 

फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर मेजर गोगोई ने की थी लड़की से दोस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 17:06 IST

भारतीय सेना के मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ इंडियन आर्मी ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए है. वहीं अब उस कश्मीरी लड़की ने कहा है कि वह मेजर की फेसबुक फ्रेंड रही है और 'अपनी इच्छा' से उनसे मिलने होटल गई थी. एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने ये भी कहा कि पहली बार 'आदिल अदनान' नाम के फेसबुक अकाउंट के जरिए वह गोगोई से मिली थी. लेकिन एक महीने के भीतर ही उसे पता चल गया कि आदिल असल में मेजर गोगोई हैं जो फेक आइडेंटिटी से अकाउंट बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-मेजर लीतुल गोगोई करेंगे कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का सामना, आर्मी ने दिए आदेश

लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने कहा- 'मैं अपनी मर्जी से गई. मैं कई बार उनसे पहले भी आउटिंग पर मिल चुकी हूं. महिला ने अधिकारी को अपना आधार कार्ड दिखाया जिस पर जन्म का साल 1999 लिखा था. हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि ये जांच का विषय है कि लड़की एडल्ट है या नहीं.

बता दें कि 23 मई को बड़गाम की रहने वाली युवती को मेजर गोगोई और उनके ड्राइवर के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया था. ये घटना तब घटी थी, जब श्रीनगर के होटल स्टॉफ ने गोगोई को लड़की के साथ होटल में एंट्री देने से मना कर दिया. गोगोई सेना से छुट्टी लेकर अपने घर गए थे.

घर से वापसी के बाद उन पर आरोप है कि उन्होंने श्रीनगर में होटल बुक करवाया. इसके पहले गोगोई पिछले साल तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने सेना की जीप से बांधकर एक स्थानीय युवक को मानव ढ़ाल की तरह इस्तेमाल किया था. उन्होंने पत्थरबाजों से निपटने के लिए ये किया था.

ये भी पढ़ें-पाक आतंकी का कबूलनामा, हाफिज सईद और ओमान नकवी दे रहा है मरने-मारने की ट्रेनिंग

लड़की ने मजिस्ट्रेट से कहा कि मेजर गोगोई ने खुद ही फेसबुक पर अपनी असली पहचान जाहिर कर दी थी. इसके बाद दोनों फ्रेंड बन गए. फिलहाल इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच की जा रही है. कश्मीर के आईजी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. वहीं सेना ने भी मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है.

First published: 26 May 2018, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी