Home » जम्मू-कश्मीर » Mehbooba Mufti: Farooq sahab used to say stone pelters are nationalists, now he is saying that PDP funds them
 

'फ़ारूक़ साहब कहते हैं पत्थरबाज़ राष्ट्रवादी हैं अब कहते हैं PDP उन्हें फंड करती है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2017, 10:38 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम फ़ारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधा है. हाल ही में श्रीनगर लोकसभा के उपचुनाव में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. इस दौरान केवल 7.14 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे. 

जम्मू-कश्मीर की सीएम ने कहा, "फ़ारूक़ साहब कहते रहे हैं कि पत्थर फेंकने वाले राष्ट्रवादी हैं. अब वो कहते हैं कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पत्थरबाजों को फंड करती है. मुझे लगता है कि वे भ्रम में हैं."

श्रीनगर उपचुनाव में भारी हिंसा

श्रीनगर उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा को नेशनल कॉन्फ्रेंस ने केंद्र, राज्य सरकार और चुनाव आयोग की नाकामी करार दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा था, "मैं 20 सालों से राजनेता हूं, पर चुनाव और प्रचार के लिए इतनी खराब स्थिति मैंने कभी नहीं देखी. यह राज्य सरकार, केंद्र और चुनाव आयोग की असफलता है."

उधर पूर्व मुख्यमंत्री फारूक़ अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार लोगों को मतदान करने के लिए सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल दे पाने में नाकाम रही है. रविवार को श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी.

पथराव और हिंसा की घटनाओं में 200 नागरिक और सुरक्षाबल के 100 से ज़्यादा जवान ज़ख़्मी हुए थे. प्रदर्शनकारियों के हंगामे और बहिष्कार के चलते 100 पोलिंग स्टेशन पर वोट ही नहीं डाले जा सके.

श्रीनगर से पीडीपी के नजीर अहमद खान चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला चुनाव मैदान में हैं. तनाव के हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने अनंतनाग का चुनाव स्थगित कर दिया था.

First published: 14 April 2017, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी