Home » जम्मू-कश्मीर » Militants fired at JK Police near anantnag
 

अनंतनाग बस स्टैंड के पास आतंकियों की पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2017, 15:26 IST

साउथ कश्मीर के अनंतनाग ज़िले में आतंकियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. इस हमले में पुलिस का एक जवान और एक महिला ज़ख़्मी हैं, जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. हमले के बाद राज्य पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवानों ने इलाक़े की घेराबंदी कर दी है. अभी तक आतंकियों का पता नहीं चल सका है.

आतंकियों ने यह हमला बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा तक जाने वाले रास्ते में एक बस स्टैंड के पास किया है. हमले के बाद से जम्मू से पहलगाम की तरफ जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्थों को रोक दिया गया है. माना जा रहा है कि आतंकियों के सफ़ाए के बाद रास्ता खोल दिया जाएगा.

आतंकियों की संख्या क्या है, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है. मगर वे अनंतनाग के जनरल बस स्टैंड के पास घात लगाकर बैठे हुए थे. तकरीबन 11:45 बजे उन्होंने गश्त कर रहे राज्य पुलिस के जवानों पर गोलियों की बौछार कर दी. चूंकि बस स्टैंड के पास आम लोगों की भीड़-भाड़ थी, इसलिए जवान पोज़ीशन संभालने के बाद भी जवाबी गोलीबारी नहीं कर पाए और आतंकी इसी का फायदा उठाकर भाग निकलने में कामयाब रहे.

घायल महिला की शिनाख़्त सिमरत कौर के रूप में हुई है, जबकि मरने वाले जवान की पहचान गुलाम हसन के रूप में हुई है. गोली उनके गले में लगी थी, जिसके बाद उन्हें श्रीनगर रेफर कर दिया गया था. इलाज के दौरान उन्हें बचाया नहीं जा सका.

First published: 3 July 2017, 15:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी