Home » जम्मू-कश्मीर » Missing former army jawan of shopian suspected to joined hijbul mujahideen
 

जम्मू कश्मीरः लापता आर्मी जवान के आतंकी संगठन में शामिल होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 20:00 IST

जम्मू कश्मीर से पिछले महीने लापता हुए सेना के जवान के आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का शक जताया जा रहा है. लापता सेना के जवान की एक तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की बात कही जा रही है. वहीं पुलिस ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा है कि लापता जवान उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की जानकारी मिली है. जवान जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में पोस्टेड था.

बता दें कि सेना का जवान इसी महीने की शुरुआत में लापता हो गया था. वह बिहार 12 जकली टुकड़ी का हिस्सा था. इसी महीने वह छुट्टी पर घर लौटा था. हाल ही में सोशल मीडिया पर उसकी एक तस्वीर फोटो के साथ वायरल हो रही है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद उसके आतंकी संगठन में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं, वहीं पुलिस भी उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की बात कह रही है.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि लापता जवान इसी महीने की शुरुआत में शोपियां से लापता हो गया था. उसके साथ दो स्थानीय लोग भी लापता हुए थे. पुलिस ने बताया है कि लापता जवान और दोनों स्थानीय नागरिकों के आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने की जानकारी मिली है.

वहीं सेना ने उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की बात से इंकार किया है. सेना का कहना है कि हमारे पास अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं है, जिसके आधार पर कहा जाए कि लापता जवान ने आतंकी संगठन ज्वॉइन कर लिया है. फिलहाल सेना का जवान लापता है. उसके किसी भी आतंकी संगठन में शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पीएचडी का एक छात्र मन्नान वानी के भी आंतकी संगठन में शामिल होने की खबर आई थी. इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र को निलंबित कर दिया था. वहीं यूपी पुलिस ने भी सबूत जुटाने के लिए यूनिवर्सिटी हॉस्टल में छात्र के कमरे को सील कर जांच की थी.

इसके अलावा इसी साल मार्च में तहरीक-ए-हुर्रियत के चीफ मोहम्मद अशरफ सहराई के बेटे के भी आतंकी संगठन के साथ जुड़ने की खबर आई थी. अशरफ सहराई का बेटा भी जुमे की नमाज पढ़ने के लिए गया था, लेकिन वापिस नहीं लौटा. अशरफ सहराई ने बेटे के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लेकिन बाद में उसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, इसमें वो एके47 के साथ नजर आ रहा था.

First published: 16 April 2018, 20:00 IST
 
अगली कहानी