Home » जम्मू-कश्मीर » Narendra Modi's visit to Jammu and Kashmir: inaugurate development projects for the State in Srinagar
 

PM मोदी का कश्मीर दौरा: विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, इंटरनेट सेवा और स्कूल बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 12:45 IST

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं और शनिवार को श्रीनगर में कई विकास की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान शनिवार को जम्मू कश्मीर में हाई स्पीड इंटेरनेट को बंद कर दिया गए है. अधिकारियों ने पूरे राज्य में रेड अलर्ट की घोषणा की है. श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) की ओर जाने वाले सभी मार्ग, वह स्थान जहां पीएम मोदी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, को बंद कर दिया गया है. तीन-स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

इस दौरान कश्मीर में सभी शैक्षिक संस्थानों को भी बंद कर दिया गया है. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए अलगाववादी संगठनों ने बंद की मांग की है और प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान रैली आयोजित करने की अनुमति भी मांगी है.

इस बीच द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस अवसर पर सभी अलगाववादी नेताओं को या तो अपने घरों नजरबन्द किया जायेगा या हिरासत में लिया जाएगा. पीएम श्रीनगर-कारगिल-लेह हाइवे पर स्थित जोजिला सुरंग की भी नींव रखेंगे. लेह में पीएम ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर को विकास परियोजनाओं के लिए 25,000 करोड़ रुपये मिले हैं.

इसके अलावा पीएम मोदी श्रीनगर को लेह-लद्दाख क्षेत्र से जोड़ने वाली एशिया की सबसे लंबी टू-लेन जोजिला सुरंग परियोजना का शिलान्यास करेंगे. श्रीनगर में शहर के अंदर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए 42.1 किमी. लंबी व चार लेन की रिंग रोड का शिलान्यास भी करेंगे. यह पश्चिमी श्रीनगर के गालांदर से संभल को जोड़ेगी.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: सिर्फ सात घंटे बाद गिर जाएगी येदियुरप्पा की सरकार, ये होंगे अगले मुख्यमंत्री!

 

First published: 19 May 2018, 12:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी