Home » जम्मू-कश्मीर » NIA Arrest Syed Salahuddin son Syed Shakeel Ahmad from Srinagar jammu kashmir in Terror Funding Case
 

टेरर फंडिंग केस: NIA ने हत्थे चढ़ा हिज्बुल चीफ सलाउद्दीन का बेटा शकील अहमद, अब उगलेगा राज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2018, 11:00 IST

श्रीनगर से गुरुवार की सुबह राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के हाथ हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन का बेटा लगा है. एनआईए की टीम ने सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को श्रीनर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी टेरर फंडिंग केस में की गई है.

मिली जानकारी अनुसार, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की एक टीम ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सलाउद्दीन के घर पर पहले छापा मारा. यहां से एनआईए को कई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले. इसी के आधार पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सैयद शकील अहमद को एनआईए ने अपनी बात रखने के लिए तीन-चार बार मौका दिया. लेकिन उसने साल 2011 के टेरर फंडिंग केस में कोई भी जानकारी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को नहीं दी. लेकिन अब एनआईए सैयद शकील से सब उगलवा लेगी.

बताया जा रहा है कि सैयद शकील अहमद के पास मनी ट्रांजेक्शन और विदेशों में मौजूद सैयद सलाउद्दीन के बेटों के अकाउंट के बारे में विस्तृत जानकारी है. बता दें कि इससे पहले सलाउद्दीन के एक बेटे को सैयद शाहिद को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. तभी से वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. 

प्रतीकात्मक

एनआईए की टीम ने सैयद सलाउद्दीन के बेटे शकील अहमद को श्रीनगर के रामबाग इलाके से गिरफ्तार किया है. आपको बता दें, सैयद सलाहुद्दीन का बड़ा बेटा सैयद शकील अहमद श्रीनगर के शेर ए कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में मेडिकल असिस्टेंट है.

शकील के अलावा सलाउद्दीन का दूसरा बेटा जावेद युसूफ बडगाम में ही जोनल एजुकेशन ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर है. तीसरा बेटा शाहिद युसूफ श्रीनगर में कृषि विभाग में काम करता था. जबकि चौथा बेटा वाहिद युसूफ श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में डॉक्टर है. पांचवां बेटा सैयद मुईद कंप्यूटर इंजीनियर है.

First published: 30 August 2018, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी