Home » जम्मू-कश्मीर » NIA issue notice Separatist leader on terror funding
 

कश्मीर: टेरर फंडिंग मामले में NIA के सामने अलगाववादी नेताओं की होगी पेशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2017, 11:04 IST
NIA

कश्मीर घाटी में जारी हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कश्मीर के दो अलगाववादी नेताओं को समन जारी कर दिल्ली आने के लिए कहा है. इन दोनों पर कश्मीर में टेरर फंडिंग का आरोप है.

जिन दो अलगाववादी नेतोओं को समन जारी किया गया है, वो तहरीक-ए-हुर्रियत के फारूक अहमद डार और जावेद अहमद बाबा हैं. दोनों को NIA ने बैंक और संपत्ति के दस्तावेज लेकर दिल्ली आने को कहा है. 

यासीन मलिक गिरफ़्तार

इसके अलावा सबजार बट के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद घाटी में जारी हिंसा को देखते हुए पुलिस ने अलगाववादी नेता यासीन मलिक को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें लाल चौक के पास मैसुमा स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया.

गौरतलब है कि 26/11 आतंकवादी हमले के बाद गठित केंद्रीय जांच एजेंसी ने पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद, हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी और जम्मू-कश्मीर नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष नईम खान का नाम शुरुआती जांच में दर्ज किया है.

अब दोनों से दिल्ली में आतंकवाद को फंड करने के सिलसिले में पूछताछ होगी. इसके अलावा कश्मीर में आतंकवाद के वित्त पोषण और घाटी में अशांति फैलाने और पथराव करने के लिए हवाला और अन्य माध्यम से फंडिंग लेने, इकट्ठा करने और उसे दूसरी जगह भेजने में कथित संलिप्तता को लेकर इन दोनों से पूछताछ की जाएगी.

First published: 29 May 2017, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी