Home » जम्मू-कश्मीर » pak terrorist Ismail is the mastermind of Attack on Amaranth yatra pilgrims carried out by LeT.
 

ये है अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 11:44 IST
let terrorist Ismail

जम्मू-कश्मीर में सोमवार रात आतंकियों ने अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमला कर दिया. इस हमले में पांच महिलाओं समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस की मानें तो इस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है और इसका मास्टरमाइंड पाकिस्तान का आतंकवादी अबु इस्माइल है. 

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है." उन्होंने ये भी बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है. सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के लश्कर कमांडर इस्माइल ने अपने एक पाकिस्तानी साथी तथा दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर इस हमले को अंजाम दिया. 

लश्कर-ए-तैयब्बा का आतंकी इस्माइल इन आतंकियों के ग्रुप का नेतृत्व कर रहा था.आईबी के अधिकारियों की मानें तो हमले की साजिश पाकिस्‍तान में रची गई. हालांकि, लश्कर-ए-तैयबा ती तरफ से अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली गई है.

ऐसे हुआ आतंकी हमला

श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रही बस जैसे ही अनंतनाग में बटेंगू के पास पहुंची, तो बाइक से आए आतंकियों ने बस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. रात में करीब 8 बजकर 20 मिनट पर आतंकियों ने बस को निशाना बनाया. बटांगू के इस रास्ते पर हमले से करीब 50 मिनट पहले ही सुरक्षा को हटाया गया था.  

बस के चालक ने रफ्तार तेज करते हुए बस को अगले चौक तक पहुंचाया, वरना और भी जानें जा सकती थीं. आतंकी अंधाधुंध फायरिंग के बाद भाग गए. हमले के दौरान आर्मी और पुलिस ने भी आतंकियों पर फायरिंग की. 

First published: 11 July 2017, 11:44 IST
 
अगली कहानी