Home » जम्मू-कश्मीर » pakistan army chief bajwa authorised attack on bsf jawans at krishna ghati in jammu kashmir.
 

पाकिस्तान के आर्मी चीफ के आदेश के बाद भारतीय जवानों से बर्बरता!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 12:46 IST

जम्मू-कश्मीर के मेंढर इलाके में  कृष्णा घाटी में सोमवार को दो भारतीय जवानों को मारने के बाद सिर काटने की बर्बरता पर एक बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक सीमा पार से रॉकेट लॉन्चर से भारतीय जवानों पर हमले का आदेश पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने दिया था.

भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 30 अप्रैल को हाजी पीर दौरे के समय कमर बाजवा ने खुद नियंत्रण रेखा (LOC) पर भारतीय सेना पर हमले के आदेश दिए थे. जिसके चलते पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सीमा पर हमला करके  दो बीएसएफ के जवानों का सिर काटा.

हालांकि अभी तक सेना की ओर से इस बाबत आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है. पाकिस्तान ने सीमा पार से ऐसी किसी भी सैन्य कार्रवाई से इनकार किया है.

मंगलवार को भारतीय डीजीएमओ ने हॉटलाइन पर पाकिस्तान के डीजीएमओ से बात कर इस कायराना हरकत पर नाराजगी जताई थी. जिस पर पाकिस्तान ने भारत के आरोपों को नकारते हुए सबूत मांगे थे. इस खुलासे ने पाकिस्तानी सेना का कायराना चेहरा एक बार फिर से दुनिया के सामने रख दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा ने  30 अप्रैल को हाजी पीर स्थित सैन्य ठिकाने का दौरा किया था. वहीं पर बाजवा ने 17 अप्रैल को भारतीय सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गए 7 से 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए कहा था.

उन्होंने अपनी सेना से भारतीय चौकियों पर हमला करने को भी कहा था. हालांकि पाकिस्तानी एक्स कोर कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम रजा ने भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंता जताई थी. पाकिस्तान सेना की एक्स कोर कश्मीर से सटे इलाकों में तैनात है.

First published: 3 May 2017, 12:46 IST
 
अगली कहानी