Home » जम्मू-कश्मीर » 7 Pakistani soldiers killed in firing of Indian troops near Bhimber sector
 

भारतीय सेना की फायरिंग में भिंबर सेक्टर में 7 पाकिस्तानी जवान ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:41 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फायरिंग का करारा जबाव दिया है. एलओसी के पास भारतीय जवानों ने सात पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया है. 

पाकिस्तानी सेना ने खुद इस बात की पुष्टि की है. पाकिस्तान का कहना है कि सीजफायर उल्लंघन के दौरान एलओसी के पास भिंबर सेक्टर में भारतीय सैनिकों की गोलाबारी में रविवार रात सात पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं.  

उरी और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बढ़ा तनाव

पाक सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारतीय चौकियों की ओर से की गई बिना उकसावे की कार्रवाई का पाकिस्तानी सैनिकों ने जवाब दिया. इस दौरान फायरिंग में सात पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं. 

उरी में भारतीय सेना के कैंप पर 18 सितंबर को हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का लगातार उल्लंघन हो रहा है. खासकर 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इसमें काफी तेजी आई है. 

अक्तूबर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं पाकिस्तान का आरोप है कि भारत की फ़ायरिंग में अब तक उसके 26 नागरिकों की मौत हो चुकी है.

पाकिस्तान विरोध के तौर पर इस्लामाबाद स्थित विदेश मंत्रालय में चार बार भारतीय राजनयिकों को बुला चुका है. वहीं भारतीय इलाके में पाकिस्तानी फायरिंग में भी एक दर्जन से ज्यादा नागरिकों की जान जा चुकी है. 

उरी में सेना के ब्रिगे़ड मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हुए थे. वहीं 29 सितंबर को भारत के डीजीएमओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि एलओसी पार भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी कैंपों को तबाह किया गया. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक में 38 आतंकी मारे गए, हालांकि सही संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं है. इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है.

First published: 14 November 2016, 3:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी