Home » जम्मू-कश्मीर » Pm Modi interact with ujjwala yojana beneficiaries anantnag muslim women
 

कश्मीर की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी के लिए की दुआ, कहा- हर बार आए आपकी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2018, 14:48 IST

अनंतनाग की उज्‍जवला योजना लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं ने मोदी सरकार के लिए दुआ की है. इस दौरान मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि रमजान का महीना चल रहा है सुबह हम नमाज पढ़ते हैं और दुआ करेंगे की हर साल आपकी ही सरकार आए.

ये भी पढ़ें-पर-कैपिटा इनकम के मामले में बांग्लादेश 2020 तक भारत से आगे निकल जायेगा ?

बता दें कि पीएम मोदी उज्‍जवला योजना के लाभार्थियों से नमो ऐप के जरिए बातचीत कर रहे थें. अागे मुस्लिम महिलाओं ने यह भी कहा कि रमजान के महीने में हमें बहुत सी चीजें तैयार करनी पड़ती है. उज्‍ज्‍वला योजना से हमें इससे राहत मिली है. मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि हम दुआ करेंगे आपकी सरकार ही आए. पीएम मोदी ने कहा कि आपका आशीर्वाद ऐसे ही रहे ताकि हम गरीब का भला कर सकें.

बता दें, बातचीत के दौरान पीएम ने उज्ज्वला योजना की खूबियों को गिनाते हुए कहा, "2014 तक 13 करोड़ परिवारों को एलपीजी कनेक्शन मिला. इसका मतलब है, छह सात दशक के बाद भी सिर्फ तेरह करोड़ परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन पहुंचा था. ज्यादातर अमीर लोग थे, जिन्हें एलपीजी कनेक्शन मिलते थे. लेकिन पिछले 4 वर्षों में 10 करोड़ नए कनेक्शन जोड़े गए हैं और गरीबों को लाभ पहुंचाया गया."

ये भी पढ़ें-उज्जवला योजना के बारे में बात करते हुए PM मोदी ने 'ईदगाह' के हामिद को लेकर कही बड़ी बात

पीएम मोदी ने यह भी कहा, "पहले सामान्य व्यक्ति के घर में गैस चूल्हे की कल्पना नहीं हो सकती थी. मैं छोटा था तो बड़े लोग ऐसी बातें भी करते थे कि गैस चूल्हा नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे आग लग जाएगी. मैं पूछता था कि आप लोगों के घर में आग क्यों नहीं लगेगी, तो जवाब नहीं मिलाता था."

First published: 28 May 2018, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी