Home » जम्मू-कश्मीर » PM modi provides security to jammu woman who prays for him said she can be attacked by terrorist
 

मोदी को 2019 में दोबारा PM बनने की दुआ मांगने वाली कश्मीरी युवती पर मेहरबान हुआ PMO

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 14:34 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने की दुआ करने वाली कश्मीरी युवती अर्जुमाना को सरकारी सुरक्षा दी गई है. अर्जुमाना को ये सुरक्षा पीएम मोदी के निर्देश पर दी गई. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को पीएमओ से निर्देश दिया गया था कि अर्जुमाना को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाली अर्जुमान उज्जवला योजना के उन लाभार्थियों शामिल थीं जिनसे 28 मई को पीएम ने नमो एप के जरिये बातचीत की थी. रमजान के दिनों में पीएम मोदी से उज्ज्वला योजना का अनुभव साझा करते हुए अर्जुमाना ने कहा था कि इस योजना से उसका जीवन बदल गया है. उसने मोदी के दोबारा पीएम बनने की दुआ की थी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने ये भी आशंका जताई थी कि कहीं उनकी तारीफ़ करने के लिए अर्जुमाना आतंकियों के निशाने पर न आ जाए.

ये भी पढ़ें- मंदसौर रेप पर बोले सीएम शिवराज, आरोपी को मिले मौत की सजा

ये कहा था अर्जुमाना ने

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों से नमो एप के जरिये बातचीत के दौरान अर्जुमाना ने पीएम मोदी से बात की थी. बातचीत के दौरान अर्जुमाना ने उज्ज्वला योजना की तारीफ करते हुए कहा था कि रमजान के पवित्र महीने में मैं अल्लाह से दुआ करूंगी कि नरेंद्र मोदी सरकार दोबारा आए.

 

गौरतलब है कि गरीब महिलाओं को सस्ता और स्वच्छ ईंधन देने के उद्देश्य से 1 मई 2016 को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरुआत की गई थी. इसके तहत लगभग चार करोड़ गैस कनेक्शन बाटे गए हैं. 2020 तक इस योजना के तहत 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है. दावा किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना से गरीब महिलाओं को जल्‍द ही मिट्टी के चूल्‍हे से आजादी मिल जाएगी.

इस योजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में खाना पकाने के लिए उपयोग में आने वाले जीवाश्म ईंधन की जगह एलपीजी के उपयोग को बढ़ावा देना है. योजना का एक मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना और उनकी सेहत की सुरक्षा करना भी है.

First published: 29 June 2018, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी