Home » जम्मू-कश्मीर » Pune Woman Suspected To Be Suicide Bomber arrest in jammu Kashmir before Republic day 2018
 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में महिला आत्मघाती हमलावर गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 17:12 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है. श्रीनगर में एक महिला को गिरप्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिस महिला को उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया है. उसे कथित तौर पर आत्मघाती हमलावर बताया जा रहा है.

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने मीडिया को बताया कि महिला की पहचान सादिया अनवर शेख के रूप में हुई है. महिला की उम्र 18 साल है और वो पुणे से संबध रखती है. महिला को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ जारी है.

गौरतलब है कि खुफिया रिपोर्ट में पहले ही एक महिला आत्मघाती हमलावर के श्रीनगर में घुसने की चेतावनी दी गई थी. खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि गैर स्थानीय महिला आत्मघाती हमलावर श्रीनगर में दाखिल हुई है.

इसके बाद पूरे जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस से पहले बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाया गया था. आँशका है कि वो यही महिला है. शेख से पुणे की एंटी टेररिज्म स्क्वॉड ने साल 2015 में भी पूछताछ की थी. शेख के बारे में पता चला था कि वो आतंकी संगठन ISIS के कुछ समर्थकों के प्रभाव में है.

एटीएस ने उस समय दावा किया था कि शेख की योजना सीरिया जाने की थी. इसके बाद उस समय क्लास 10 में पढ़ने वाली शेख को एटीएस ने इन विचारधारा के प्रभाव से बाहर निकालने के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रम में भी भेजा था.

 ये भी पढ़े- Republic day 2018: भारत ने आसियान देशों के सामने दुनिया को दिखाई अपनी ताकत

First published: 26 January 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी