Home » जम्मू-कश्मीर » Security forces killed 4 terrorists in encounter in Kulgam
 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2017, 14:57 IST

दक्षिण कश्मीर स्थित कुलगाम जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हो गई. इसमें चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया जबकि तीन जवान भी शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि मारे गए चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी.

सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से दो राइफल और गोला-बारूद भी बरामद किया है. सेना द्वारा दो आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं. 

खबर है कि मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया. यह घटना खुलगाम के यारीपोरा इलाके की है जहां एक मकान में आतंकियों ने छिपकर गोलीबारी की. आतंकी कहीं जा न पाएं इसके लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी मिली कि यारीपोरा में आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद स्पेशल फोर्स, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने गांव में पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी.

जानकारी मिलने पर आतंकियों में अफरातफरी मच गई और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी फायरिंग शुरू कर दी गई और इस दौरान चार आतंकी ढेर हो गए. हालांकि इस दौरान तीन जवान भी शहीद हो गए.

सेना द्वारा कब्जे में लिए गए दो शवों की शिनाख्त कुलगाम निवासी के रूप में हुई है. एक मुदस्सिर रेदवानी गांव में रहता था जबकि दूसरा मोहम्मद हाशिम मोहदपोरा गांव का निवासी था. 

First published: 12 February 2017, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी