Home » जम्मू-कश्मीर » Separatist leader Asiya Andrabi features in ‘Beti Bachao, Beti Padhao’ poster in Jammu-Kashmir.
 

'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर पर आसिया अंद्राबी की तस्वीर वायरल, मचा बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2017, 13:58 IST

जम्मू कश्मीर सरकार की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के एक पोस्टर में अलगाववादी नेता की तस्वीर को लेकर विवाद हो गया है. इस पोस्टर में जेल में बंद अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर छपी है.

उनके अलावा इस पोस्टर में जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा और पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी की तस्वीर भी लगी है. आसिया फिलहाल जेल में बंद हैं.

जानकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के ब्रांग ब्लॉक में सामाजिक कल्याण विभाग की चाइल्ड केयर शाखा द्वारा 'बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ' अभियान के तहत इस पोस्टर को छापा गया है.

दरअसल समाज कल्याण विभाग के चाइल्ड विंग के कैंपेन के तहत यह पोस्टर बुधवार को एक समारोह में लगाए गए थे.. इस दौरान कई पुलिस अधिकारी और स्थानीय अधिकारी मौजूद थे. आसिया दुख्तारन-ए-मिल्लत यानी देश की बेटियां नाम से संगठन चलाती है.

इस मामले के सामने आने के बाद राज्य की महबूबा मुफ्ती सरकार ने गुरुवार को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के पोस्टर में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की तस्वीर छपने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि अंद्राबी के खिलाफ 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस और 23 मार्च को पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान का झंडा फहराने समेत कई मामले दर्ज हैं. आसिया को आतंकी हाफिज सईद का करीबी माना जाता है.

First published: 12 October 2017, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी