Home » जम्मू-कश्मीर » Shujaat Bukhari murder case: Jammu kashmir Police identify killers in major breakthrough, one pakistani People involve in this
 

जम्मू कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई शिनाख्त, लश्कर ने रचा षडयंत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 17:42 IST

जम्मू कश्मीर पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या करने वालों की पहचान कर ली है. हत्यारों में एक हमलावर दक्षिणी कश्मीर का और दूसरा पाकिस्तानी नागरिक बताया जा रहा है. बता दें कि अज्ञात बंदूकधारियों ने 14 जून को राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की श्रीनगर के प्रेस एनक्लेव के अपने ऑफिस से बाहर निकलते समय हत्या कर दी गई थी.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने बताया है कि पत्रकार बुखारी के हत्यारों की पहचान कर ली गई है. इस हमले में एक पाकिस्तानी और एक दक्षिणी कश्मीर हमलावर शामिल है. पाकिस्तानी हमलावर इस साल फरवरी में श्री महाराजा हरि सिंह (एसएसएचएस) अस्पताल से पुलिस की गिरफ्त से भागने में सफल होने वाला नावीद जट है. उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से है. वहीं एक आतंकी है, जो फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है. पुलिस का दावा है कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

इसके साथ ही एक पाकिस्तानी ब्लॉगर की भी पहचान की गई है. जिसने बुखारी के खिलाफ कैंपेन शुरू किया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक पाकिस्तानी ब्लॉगर का पता चला है. ब्लॉगर ने बुखारी के खिलाफ कैंपेन शुरू चलाया था. कहा जा रहा है कि पुलिस इस मामले में बुधवार की शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है. इसमें कई और खुलासे होने की उम्मीद है.

पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी की मदद ली. इसमें पता चला था कि हमलवार मोटरसाइकिल पर सवार थे. इसमें एक हमलावर ने हेलमेट पहना था, जबकि दूसरे ने मास्क लगाया था. इसके साथ ही पुलिस ने पत्रकार बुखारी के गार्ड की पिस्तौल चुराने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि पिस्तोल चुराने वाले युवक का हत्या से कोई लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें-  राइजिंग कश्मीर के एडिटर सुजात बुखारी की हत्या में लश्कर का हाथ, पुलिस ने जारी किए सीसीटीवी फुटेज!

First published: 27 June 2018, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी