Home » जम्मू-कश्मीर » Shujaat Bukhari murder case: jammu Kashmir police release the photos of three accused Lashkar-e-Taiba terrorist
 

शुजात बुखारी मर्डर केस: पुलिस ने हत्यारे आतंकियों की तस्वीर की जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 17:42 IST

वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की तस्वीरें जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को जारी की. कश्मीर के आईजी ऑफ पुलिस एसपी सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इनकी तस्वीरें जारी की. उन्होंने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या करने वाले तीनो लोगों का आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध है. 

उन्होंने बताया कि आरोपियों का नाम सजाद गुल, आजाद अहमद मलिक, मुजफ्फर अहमद भट्ट और नावेद जाट है. उन्होंने कहा कि इसमें से सुजाद गुल का संबंध पाकिस्तान से है. इसके अलावा सभी आंतकी कश्मीर से हैं. आईजी ने बताया कि आजाद अहमद मलिक,, मुजफ्फर अहमद भट्ट और नावेद जाट अंनतनाग जिले से लश्कर का ऑपरेशन चलाते थे.

आईजी एसपी सैनी ने बताया कि हमारे पास इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैैं कि साजिश इन्होंने रची. हमने अपने सूचना उपलब्ध कराने वाले स्रोत से मालूम किया कि इनके पाकिस्तान से संबंध हैं. उन्होंने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या की साजिश वहीं से रची गई.

गौरतलब है कि राइजिंग कश्‍मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हाल ही में 14 जुलाई को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. इस हमले में बुखारी की सुरक्षा में तैनात 2 जवानों की भी मौत हो गई. पुलिस ने बुखारी के हत्यारों का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया था. इसमें तीन संदिग्ध बाइक सवार दिख रहे थे. 

हम आपको बता दें कि शुजात बुखारी भारत-पाक शांति वार्ता और कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए लगातार काम कर रहे थे. उनके अखबार 'राइजिंग कश्मीर' को घाटी की आवाज कहा जाता था. वह हमेशा कहा करते थे कि बंदूक का डर दिखाकर उनकी कलम को शांत नहीं कराया जा सकता है. 

First published: 28 June 2018, 17:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी