Home » जम्मू-कश्मीर » Six militants killed in uri sector by Indian Army
 

LoC बना आतंकियों की कब्रगाह, अब तक 40 ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2017, 10:36 IST

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों ने छह आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. सभी आतंकी उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीक घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. पिछले तीन दिन में अलग-अलग सेक्टर में इस तरह की कई घुसपैठ को नाकाम करते हुए 13 आतंकी ढेर किए गए हैं. सेना का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है.

उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता ने कहा है, "जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब तैनात भारतीय सेना की टुकड़ियां हथियारों से लैस घुसपैठियों को एलओसी पार कराने की पाकिस्तानी सेना की विभिन्न कोशिशों को नाकाम कर चुकी हैं."

इस साल घुसपैठ की 22 कोशिशें नाकाम

सेना के मुताबिक पिछले 48 घंटे में गुरेज, माछिल, नौगाम और उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को असफल किया गया है. जवानों ने मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और कारतूस ज़ब्त किया है. 

शुक्रवार को घाटी में बंद के दौरान पत्थरबाजों और सुरक्षा बलों के बीच कई जगहों पर झड़पें हुईं. स्कूल-कॉलेज और दुकानें वग़ैरह भी इस दौरान बंद रहीं. 

 

आठ जून को सेना ने एक बयान करते हुए घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के बारे में जानकारी दी थी. इस प्रेस रिलीज में बताया गया था कि इस साल कश्मीर घाटी में घुसपैठ की 22 कोशिशों को विफल किया गया है. इस दौरान नियंत्रण रेखा के पास 34 हथियारबंद घुसपैठियों को मार गिराया गया. 

उत्तरी कमान ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया था कि रमजान के पाक महीने में सुरक्षाबलों के निरंतर ऑपरेशन की वजह से पाकिस्तान के जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के नापाक मकसद को नाकाम करने में सफलता मिली है.

First published: 10 June 2017, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी