Home » जम्मू-कश्मीर » Six terrorists have been killed after an infiltration bid was foiled by security forces in Keran Sector of Kupwara
 

जम्मू-कश्मीर : सेना ने केरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 6 आतंकियों को मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 12:37 IST

भारतीय सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया. पहले सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियां देखी और उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान आतंकियों में फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में सेना में घुसपैठियों को चुनौती दी और छह को मार गिराया.

सेना अभी एक सर्च ऑपरेशन चला रही है. यह पिछले महीने से आतंकियों के घुसपैठ की यह चौथी घटना है. 6 जून को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के माचिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. कुपवाड़ा जिले के तंगधर सेक्टर में घुसपैठ करने के बाद 26 मई को कम से कम पांच आतंकवादी मारे गए थे. 18 मई को हंदवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास तीन आतंकवादी मारे गए थे.

ये भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में सेना का एनकाउंटर जारी, 'अब तक 67' आतंकियों को लगाया ठिकाने

हाल ही में सेना ने शोपियां में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर सद्दाम पैडर को मार गिराया था. इसी के साथ छह और आतंकियों को भी सेना ने मार गिराया था. खबर के अनुसार उन आतंकियों में एक कश्मीर यूनिवर्सिटी का असिस्टेंट प्रोफेसर भी था. जिसका नाम रफी भट बताया जा रहा था.

कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त करने के लिए सेना ने 'ऑपरेशन ऑलआउट' शुरू किया, जिसके चलते सेना ने इस साल अभी तक 67 आतंकवादियों को मार गिराया है. वही पिछले साल सेना ने 208 आतंकवादियों का सफाया किया था.

First published: 10 June 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी