Home » जम्मू-कश्मीर » Indian Army launches counter attack along LoC after soldier beheading in Machhil sector
 

LoC: जवान के शव से बर्बरता के बाद भारतीय सेना का पाक पर मोर्टार हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2016, 10:31 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में तीन भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई की है. नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना ने जबरदस्त फायरिंग की है.

पुंछ, राजौरी, केल और माछिल में भारतीय सेना के जवानों ने पाक को करारा जवाब देते हुए भारी मोर्टार शेल का इस्तेमाल किया है. इससे पहले पाकिस्तान ने भिंबर गली, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय जवानों ने मुस्तैदी से जवाब दिया है.

मंगलवार को माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना के गश्ती दल पर पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया था. सेना के मुताबिक इस हमले में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) भी शामिल थी.

पाक सैनिकों की कवर फायरिंग के दौरान आतंकियों के हमले में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए. बुधवार सुबह नौ बजे से एलओसी पर जबरदस्त फायरिंग हो रही है. भारतीय सेना ने कहा था कि जवान के शव के साथ बर्बरता की कायराना हरकत का बदला लिया जाएगा.

माछिल में 3 जवान हुए थे शहीद

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना के तीन जवान प्रभु सिंह, गनर मनोज कुशवाहा और रायफलमैन शशांक कुमार सिंह शहीद हो गए थे.

शहीद प्रभु सिंह राजस्थान के जोधपुर में शेरगढ़ इलाके के रहने वाले थे. वहीं शहीद मनोज कुशवाहा और शशांक कुमार सिंह यूपी के गाजीपुर के थे.  

भारतीयय सेना का गश्ती दल मंगलवार सुबह 10:30 से 11 बजे के बीच माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास निकला था. पाक सेना के जवान, आतंकी और बैट की टीम घात लगाकर वहां पहले से मौजूद थे.

इस दौरान पेट्रोलिंग पार्टी पर हमले में तीनों जवान शहीद हो गए. एक शहीद जवान का शव क्षत-विक्षत कर आतंकी पाकिस्तान वाले इलाके में भाग गए. 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने एलओसी के पास फायरिंग तेज कर दी है.

First published: 23 November 2016, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी