Home » जम्मू-कश्मीर » stone pelting on crpf camp in anantnag of the celibration of eid in jammu-kashmir
 

कश्मीर में ईद पर सुरक्षाबलों को सेवइयों की जगह मिली 'पत्थर' की 'ईदी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2017, 15:56 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर समेत पूरे देश भर में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. कश्मीर में कई जगहों से नमाज के बाद सुरक्षाबलों पर स्थानीय प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाज़ी की ख़बर भी सामने आई है.

कश्मीर के अनंतनाग की जंगलात मंडी में लोगों ने सीआरपीएफ कैंप पर पत्थरबाजी की. पत्थरबाज वहां पर जाकिर मूसा के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. श्रीनगर के ईदगाह के इलाके में पत्थरबाजों ने नमाज के पहले सुरक्षा के लिए तैनात CRPF की टुकड़ी पर हमला किया.  

अनंतनाग में CRPF पर पत्थरबाजी

CRPF के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों पर भी पत्थरबाजों ने पत्थर बरसाए. पत्थरबाजी में CRPF के 2 जवान घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक इस पत्थरबाजी में स्थानीय पुलिस के 4 जवान और 1 आम नागरिक भी घायल हो गए. 

घाटी में कई जगह झड़प, 10 ज़ख़्मी

पुलिस ने कहा कि अनंतनाग, सोपोर, कुलगाम, पुलवामा और पट्टन शहरों में हुई झड़पों में 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "सुरक्षाबल इन स्थानों पर पत्थरबाजों से निपटने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रहे हैं."

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकियों के खिलाफ सेना बड़ी कार्रवाई कर रही है. कई आतंकी मारे भी गए हैं. अब इसको लेकर तालिबान-ए-कश्मीर के लीडर ज़ाकिर मूसा ने बड़ा खुलासा किया है.

मूसा का कहना है कि आर्मी ने पिछले 7 दिनों में जिन आतंकियों को मारा है, उनमें से ज्यादातर की जानकारी खुद उसने ही सेना को दी थी.

First published: 26 June 2017, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी