Home » जम्मू-कश्मीर » Terror attack across the south and north kashmir, 13 jawans injured
 

उत्तर से दक्षिण तक आतंकी हमलों से हिला कश्मीर, 24 घंटे में 13 जवान ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 9:41 IST

महज़ 24 घंटे के भीतर कश्मीर घाटी के अलग-अलग हिस्सों में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. इस हमले में 13 जवान घायल हो गए हैं, लेकिन फिलहाल सभी ख़तरे से बाहर हैं. दो जवानों की हालत नाज़ुक बनी हुई थी, लेकिन उन्हें भी बचा लिया गया है.

राज्य पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य के मुताबिक इस हमले की ख़ुफिया सूचनाएं सुरक्षा एजेंसियों को पहले से थी. पुलिस महानिदेशक एस पी वैद के मुताबिक यह इनपुट था कि आतंकी 17वें रमजान (आज) और जंग-ए-बदर (इस्लामी इतिहास की पहली जंग) की सालगिरह पर हमला कर सकते हैं.

आतंकियों ने पहला हमला त्राल में सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड फेंककर किया, जिसमें तकरीबन 10 जवान घायल हो गए. वहीं दूसरा हमला अनंतनाग में हुआ, जहां एक रिटायर्ड जज के घर पर तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने गोलियों की बौछार कर दी. इस हमले में दो जवान बुरी तरह घायल हुए.

तीसरा हमला आतंकियों ने पुलवामा के पदगामपोरा इलाके में किया. यहां भी सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया गया लेकिन इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ. यहां थाने पर भी एक ग्रेनेड फेंका गया.

दक्षिणी कश्मीर के अलावा उत्तरी कश्मीर के सोपोर में भी आतंकवादियों ने हमला किया, लेकिन यहां भी कोई हताहत होने से बच गया. आतंकियों ने जवानों की राइफलें भी लूटी हैं. कहा जा रहा है कि इन हमलों के पीछे आतंकियों की मंशा राज्य में अपनी मौजूदगी का एहसास कराने की है.

First published: 14 June 2017, 9:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी