Home » जम्मू-कश्मीर » Terrorist attack on Maharaja Hari Singh Hospital in Srinagar, a policeman martyr
 

श्रीनगर: हॉस्पिटल में बड़ा आतंकी हमला, उधमपुर हमले के मास्टरमाइंड को छुड़ाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2018, 12:53 IST

श्रीनगर स्थित महाराजा हरि सिंह अस्पताल के बाहर आतंकियों द्वारा फायरिंग की गयी है. इस फायरिंग में एक पुलिस पुलिसकर्मी के शहीद होने की खबर है, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए. अब इस पूरे इलाके की सुरक्षाकर्मियों ने घेराबंदी कर दी है.

इस फायरिंग की आड़ में एक आतंकी के फरार होने की भी खबर है. आतंकियों ने इस घटना को उस वक़्त अंजाम दिया जब पुलिसकर्मी पाकिस्तानी आतंकवादी नावीद सहित 6 आतंकियों को जांच के लिए महाराजा हरिसिंह अस्पताल ले जा रहे थे.

आतंकवादी श्रीनगर सेंट्रल जेल में बंद था. सेना और पुलिस ने आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दी है. गोलीबारी का फायदा उठा पाकिस्तानी आतंकी नावीद भागने में सफल रहा. आतंकी नावीद की गिरफ्तारी 2014 में हुई थी और वह श्रीनगर के सेंट्रल जेल में बंद था. वह उधमपुर आतंकी हमले में शामिल था. 

इससे पहले कल रात जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भी आतंकी हमला हुआ था. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली. आतंकवादियों ने पुलवामा के काकापुरा में सेना के 50वीं राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर हमला किया. इस दौरान आतंकियों ने कैंप पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके. हालांकि इस हमले में किसी को नुकसान नहीं हुआ है. हमले के बाद आतंकवादी भाग निकलने में कामयाब रहे.

First published: 6 February 2018, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी