Home » जम्मू-कश्मीर » three leT terrorists killed by security forces in sopore in jammu kashmir, two terrorists are local one is not idintified.
 

सोपोर में मारे गए तीन लश्कर आतंकियों में से दो स्थानीय निवासी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2017, 14:13 IST

कश्मीर घाटी के सोपोर में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान स्थानीय निवासियों के रूप में हुई है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के संयुक्त अभियान में मारे गए तीसरे आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. 

अधिकारी ने कहा कि इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान बारामूला के रहने वाले जावेद अहमद डार और बांदीपोरा के आबिद हामिद मीर के रूप में हुई है. उन्होंने कहा, "आतंकवादियों के पास से तीन एके-47 राइफल और दो मैगजीन बरामद हुई हैं." 

आतंकियों के साथ हुई सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

दरअसल जम्मू-कश्मीर से इन दिनों रोज ही मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं. इस दौरान जहां सुरक्षा बलों ने मंगलवार को लश्कर चीफ आतंकी सरगना अबु दुजाना को मार गिराया. वहीं शोपियां में हुई मुठभेड़ के दौरान 62 राष्ट्रीय रायफल्स के मेजर कमलेश पांडे और एक जवान भी शहीद हो गए.

गौरतलब है कि सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' चलाया हुआ है. इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है. 

First published: 5 August 2017, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी