Home » जम्मू-कश्मीर » three terrorist killed in Pulwama, one major injured
 

कश्मीर: पुलवामा में माजिद मीर समेत लश्कर के 3 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 10:51 IST
ट्विटर

दक्षिण कश्मीर में बीती रात हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं. यह मुठभेड़ पुलवामा के काकपोरा इलाक़े में पूरी रात चलती रही. पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लश्कर के तीन आतंकी मार गिराए गए. 

एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान माजिद मीर, शारिक अहमद और इरशाद अहमद के रूप में हुई है. माजिद लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था और कई नागरिकों की हत्या में उसका हाथ बताया जाता है. 

एक हफ्ते में लश्कर के 6 काडर ढेर

एक हफ्ते के दरम्यान सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में लश्कर के 6 काडर को मार गिराया है. मौके से सुरक्षा बलों को एके-47 राइफल और पिस्टल मिली है. ऑपरेशन के दौरान सेना के मेजर कार्तिक जख्मी हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को गश्त के दौरान तीन आतंकी काकपोरा की न्यू कॉलोनी इलाक़े में दिखे. इसके बाद जब सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाक़े की घेराबंदी शुरू की तो स्थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए और नारेबाज़ी शुरू कर दी. अचानक से पत्थरबाज़ी और गोलियों की आवाज़ें आनी शुरू हो गईं. 

 

24 घंटे में 5 आतंकी ढेर

ऑपरेशन के बाद घर को आग के हवाले कर जमींदोंज कर दिया गया. सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों का शव बरामद कर लिया है. इस दौरान भीड़ ने सुरक्षाबलों का ध्यान भटकाने के लिए पथराव किया.

पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. इससे पहले बुधवार को उत्तर कश्मीर में सेना के जवानों ने दो आतंकी मार गिराए थे. दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे. इसी महीने 16 जून को सेना को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली थी, जब जवानों ने लश्कर के कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया था.

First published: 22 June 2017, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी