Home » जम्मू-कश्मीर » Three terrorists including two Pakistan's, killed by security forces in J&K
 

जम्मू-कश्मीर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए तीन आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2017, 18:41 IST
(एएनआई)

गणतंत्र दिवस से पहले किसी बड़ी वारदात की फिराक में पाकिस्तान से भारत पहुंचे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. श्रीनगर के गांदरबल जिले के हडूरा गांव में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हो गई.

इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. वहीं, राजौली जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना ने मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया.

गांदरबल में मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं. लश्कर से जुड़े इन आतंकियों में एक नाम नाम अबु अनस और दूसरे का अबु अली है. सुरक्षाबलों ने इनके पासस से दो एसॉल्ट राइफलें भी बरामद कीं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को हडूरा गांव के एक मकान में आतंकी छिपे हुए थे. उधर से गुजरते सुरक्षाबलों को देखकर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों के जवानों ने भी पोजीशन लेकर जवाबी फायरिंग की और दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी. 

इस बीच सुरक्षाबलों ने आतंकियों के निकलने के सभी रास्तों की घेराबंदी कर उन्हें एक ही स्थान पर रोके रखा. इस दौरान सूचना मिली कि सोपोर के आरमपोर में भी तीन विदेशी और एक स्थानीय आतंकी देखे गए हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

वहीं, राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना ने मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए एक आतंकी को मार गिराया. 

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों ने आतंकी हलचल देखने के बाद जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की. इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया. उसके शव के साथ भारी मात्रा में हथियार-गोला-बारूद बरामद किया गया. हालांकि उसके अन्य साथी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की ओर भागने में सफल रहे. 

गौरतलब है कि देश की खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में 26 जनवरी के मद्देनजर बड़े आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है.

First published: 24 January 2017, 18:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी