Home » जम्मू-कश्मीर » Three terrorists killed by security forces near Budgam in jammu kashmir
 

कश्मीर: बडगाम में सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 10:13 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद सेना ने कश्मीर में बड़ा ऑपरेशन चलाया है. इसी कार्रवाई के तहत जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया है. एनकाउंटर के दौरान सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया. आठ घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली. 

जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी. इस संयुक्त ऑपरेशन में श्रीनगर और बडगाम SOG शामिल है. इस बीच पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में सीजफायर का उल्लंघन कर दिया. भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई में लगी हुई है.

सेना-CRPF और पुलिस का ऑपरेशन

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आतंवादियों की तलाश में चलाए गए अभियान के तहत महगाम इलाके में स्थित रुदवोड़ा गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे अतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई."

गांव को घेर रखे सुरक्षा बलों की टीम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सेना की आतंकवाद-रोधी इकाई राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह शामिल है. सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के साथ तलाशी अभियान में निकले हुए थे, तभी यह मुठभेड़ शुरू हुई. 

मौके से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. मारे गए हिजबुल आतंकियों की पहचान दाऊद अहमद, जावेद शेख और मुदस्सिर अहमद के रूप में हुई है.

First published: 12 July 2017, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी