Home » जम्मू-कश्मीर » Two Hizbul Mujahideen terrorists were killed in an encounter with security forces in Drabgam area of south Kashmir's Pulwama district today
 

J&K: पुलवामा में हिजबुल कमांडर समीर टाइगर सहित दो आतंकी ढेर, सेना का मेजर घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 18:24 IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. दक्षिण कश्मीर के द्रबगाम, पुलवामा में हुई एक भीषण मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का दो नामी कमांडर समीर टाइगर और आकिब खान मारा गया जबकि एक मेजर समेत दो सैन्यकर्मी घाायल हो गए. मुठभेड़ के दौरान आतकियों को घेराबंदी से सुरक्षित निकालने के लिए सुरक्षाबलों पर भीड़ ने जमकर पथराव किया. भीड़ और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में 15 से 20 पत्थरबाज जख्मी हु़ए जबकि क्रॉस फायरिंग में एक युवक मारा गया. इस दौरान हिंसक भीड़ ने सुरक्षाबलों के एक वाहन को भी कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया.

ख़बरों के मुताबिक, पुलवामा के एसएसपी मोहम्मद असलम चौधरी ने बताया कि आतंकी समीर टाइगर का परिवार द्रबगाम में रहता है, इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था. इसी सूचना के आधार पर सुबह सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके को घेरते हुए जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया. आतंकियों के ठिकाने के पास जैसे ही सुरक्षाकर्मी पहुंचे, आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दिया. जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया, दोपहर दो बजे तक दोनों आतंकी मारे गए.

ये भी पढ़ें - कठुआ गैंगरेप: सांझी राम ने बेटे को बचाने के साथ इस मंसूबे को पूरा करने के लिए की पीड़िता की हत्या

इस एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर समीर टाइगर को मार गिराया गया है. बुरहान वानी की तरह टाइगर भी घाटी में हिज्बुल के नये पोस्टरबॉय के रूप में देखा जा रहा था.

पुलवामा में मोबाइल-इंटरनेट बंद

सुरक्षाबलों द्वारा अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और द्रबगाम इलाके को सील कर दिया गया है. द्रबगाम मुठभेड़ के चलते फैले तनाव को देखते हुए प्रशासन ने कुलगाम, पुलवामा, शोपियां के विभिन्न इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया.

बनिहाल-बारामुला रेल सेवा भी सुबह दस बजे के बाद अगले आदेश तक बंद कर दी गई. घायलों में 44 राष्ट्रीय राइफल के मेजर रोहित शुक्ला और सेना का एक जवान अभिनव कुमार है. दोनों का इलाज सेना के 92 बेस अस्पताल मेें हो रहा है.

First published: 30 April 2018, 18:24 IST
 
अगली कहानी