Home » जम्मू-कश्मीर » Two terrorists killed in encounter with security forces at Kupwara in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों का किया एनकाउंटर, लूटी गई इंसास राइफल बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 17:53 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. गुरुवार दोपहर को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच तगड़ी मुठभेड़ हुई. ये मुठभेड़ कुपवाड़ा जिले के नजदीक एक चेक प्वाइंट पर हुई. पीटीआई से बातचीत में पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि ये एनकाउंटर तब शुरू हुआ जब आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे सुरक्षा कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. 

मारे गए आतंकियों के पास से इंसास राइफल भी बरामद हुई है. मंगलवार को कंदहार इलाके में अज्ञात लोगों ने एक पुलिस कर्मी से इंसास राइफल लूट ली थी. जानकारी के मुताबिक ये वही राइफल है जो आतंकियों के पास से मिली है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एसपी वेद ने इस एनकाउंटर की ट्विटर पर जानकारी दी है. वेद ने आतंकियों के मरने की पुष्टि करते हुए लिखा, अब से थोड़ी देर पहले दो आतंकियो को लोलाब, कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस अधिकारियों ने इससे ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी है.

 वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अनंतनाग जिले के बराकपोरा में जम्मू-कश्मीर बैंक की ब्रांच में सिक्योरिटी गार्ड पर हमला करके उसकी 12 बोर की राइफल छीनी थी. इसके बाद वो वहां से भाग निकले थे. इसके बाद से आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके में अभियान शुरू कर दिया है. अब पूरे इलाके की घेराबंदी की जा रही है.

First published: 2 August 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी