Home » जम्मू-कश्मीर » Two terrorists killed in Shopian encounter in Jammu and Kashmir, search operation underway by security force
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2017, 12:35 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सोमवार देर रात तक चले एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना ने आतंकियों की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन चलाया. दो आतंकियों की मौत के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है. मीडिया रिपोट्स के मुताबिक सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

सोमवार की शाम जम्मू-कश्मीर के शोपियां इलाके में सुरक्षाबलों को 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इस खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना ने उस घर को घेर लिया जहां आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा था. सुरक्षाबलों ने आतंकियों का चारों तरफ से घेराव किया गया. खुद को चारों तरफ से घिरता देखने के बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में सेना ने फायरिंग की. इस फायरिंग में दो आतंकी मारे गए.

दो आतंकियों को ढेर करने के बाद सुरक्षाबलों ने घर को भी उड़ा दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुठभेड़ में दो आतंकवादी के मारे जाने के अलावा एक जवान को भी हल्की चोटें आई हैं. सुरक्षाबलों ने फिलहाल पूरे इलाके को घेर रखा है और वहां गहन सर्च अभियान चल रहा है.

गौरतलब है कि सेना ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है. सेना का दावा है कि उसने इस ऑपरेशन के तहत अब तक 190 आतंकियों का सफाया किया है. ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए ज्यादातर आतंकी लश्कर और इंडियन मुजाहिद्दीन के हैं. 

आपका बता दें कश्मीर के कई युवा जो गुमराह होकर आतंकी बन गए थे. वो सेना के ऑपरेशन के बाद लगातार सरेंडर कर रहे हैं. इस साल नंवबर के महीने में लश्कर-ए-तैयबा में शामिल 20 साल के युवा फुटबॉलर माजिद खान ने घर वापसी का फैसला लिया था और माजिद ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया था.

First published: 19 December 2017, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी