Home » जम्मू-कश्मीर » Union Home Minister Rajnath Singh says will change the fate and face of jammu kashmir
 

कश्मीर में राजनाथ सिंह का बयान- पत्थरबाजी में शामिल युवाओं के खिलाफ वापस लिए जाएंगे केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 14:33 IST

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज अपने दो दिवसीय जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं. एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के बच्चों में मैंने ये उत्साह और उमंग को पहली बार देखा है. इस उत्साह को देखकर मैं कह सकता हूं कि ये बच्चे घाटी की ही नहीं बल्कि पूरे देश की तकदीर को बदल सकते हैं.

स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां तक बच्चों का प्रश्न है, बच्चे,बच्चे होते हैं, बच्चों को कोई भी गुमराह कर सकता है. जो भी बच्चे पत्थरबाजी में गुमराह हुए हैं, उनके खिलाफ दर्ज केस वापस लिए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश हर नौजवान को रोजगार मुहैया कराने की है. इसके लिए हम कई सारी योजनाएं चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवा भारत को बदल सकते हैं. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने स्पोर्ट्स के जवानों से कहा कि आप पर सिर्फ जम्मू कश्मीर को ही नहीं बल्कि पूरे देश को नाज है. आपमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. हम जम्मू कश्मीर सरकार के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर की तकदीर बदलकर रहेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए जो भी जरूरत होगी. केंद्र सरकार उसको पूरा करेगी. लोगों की जिंदगी और तकदीर को बदलना हमारी जिम्मेदारी है. हमारी पूरी कोशिश जम्मू कश्मीर का विकास करना है. पीएम मोदी को भी इस राज्य से बेहद प्यार है. 

उन्होंने कश्मीरी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप लोगों को तबाही के दामन से दूर रहना है. आपके पास दो रास्ते हैं. एक तबाही का और दूसरा तरक्की का. लेकिन आप कभी तबाही का दामन मत थामना. सिर्फ तरक्की का दामन थामना. क्योंकि तरक्की पर ही भविष्य निर्भर करता है. मुझे पूरा भरोसा है कि जम्मू कश्मीर में नया सूरज उगने से कोई नहीं रोक सकता.

बता दें कि राजनाथ सिंह आज शाम को सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे. इसके साथ ही वो जम्मू कश्मीर में जारी संघर्ष विराम की समीक्षा भी करेंगे. राजनाथ सिंह कुपवाड़ा का भी दौरा करेंगे. जहां वो एक हफ़्ते पहले आर्मी पेट्रोल पार्टी पर हुए हमले का जायजा लेंगे.

First published: 7 June 2018, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी