Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » 69000 Teachers Recruitment Cut Off After Exam Challenged in High Court
 

69,000 शिक्षक भर्ती : हाईकोर्ट ने दिया उम्मीदवारों को झटका, परीक्षा परिणाम घोषित करने पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 14:56 IST

यूपी में 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए झटका देने वाली खबर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों की 69 हजार भर्ती के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी गई है. बता दें कि परीक्षा के क्वालिफाइंग मार्क्स तय करने के यूपी सरकार के फैसले को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष चुनौती दी गई थी. इस मामले की शुक्रवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने 21 जनवरी तक शिक्षक भर्ती परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 21 जनवरी को होगी.

21 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद तय होगा कि रिजल्ट को कब घोषित किया जाए. पहले यह रिजल्ट 22 जनवरी को आने वाले था. लेकिन कोर्ट की रोक के बाद इस टाल दिया गया है.

कोर्ट ने कहा है कि राज्य सरकार के अधिकारी भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न कराना भी चाहते हैं या नहीं. कोर्ट ने अपने पूर्व आदेशों और नियमों की अनदेखी पर कहा कि इस परीक्षा को ही निरस्त कर देते, अगर लाखों अभ्यर्थियों के हितों का ख्याल न होता तो.

वहीं याचियों के अधिवक्ता अमित सिंह भदौरिया ने बताया कि दर्जनों याचियों की ओर से दाखिल अलग-अलग नौ याचिकाओं में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 के क्वालिफाइंग मार्क्स को चुनौती दी गई है. उन्होंने बताया कि 7 जनवरी को राज्य सरकार ने जनरल कैटगरी के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 65 प्रतिशत जबकि रिजर्व कैटगरी के लिए 60 प्रतिशत रखने की घोषणा की है. याचिकाओं में कहा गया है कि विज्ञापन में ऐसे किसी क्वालिफाइंग मार्क्स की बात नहीं की गई थी.

ये भी पढ़ें- होमगार्ड जवानों के 19 हजार पदों पर वैकेंसी, जानें डिटेल्स

First published: 18 January 2019, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी