Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » AIIMS Recruitment 2018: Apply for 2000 nursing officer Vacancies on official website aiimsexams.org
 

AIIMS में स्टाफ नर्स सहित कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 2000 पदों पर होगी भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 17:25 IST

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के 2000 पद भरने के लिए के नोटिफिकेशन जारी किया है. इस वैकेंसी के जरिए नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड-II) ग्रुप बी के 2000 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए बीएससी नर्सिंग या बीएस नर्सिंग(ऑनर्स) किया होना अनिवार्य है. इनमें से 600 पद एम्स जोधपुर, 500 पद एम्स पटना, 600 पद एम्स भोपाल और 300 पद एम्स रायपुर के लिए निर्धारित किये गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 अक्टूबर से होगा शुरू

AIIMS के 2000 पदों पदों की वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एम्स की वेबसाइट पर 8 अक्टूबर से किए जा सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

 

शैक्षणिक योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का बीएससी नर्सिंग या बीएस नर्सिंग(ऑनर्स) या बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही इंडियन नर्सिंग काउंसिल में मिडवाइफरी रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. कम से कम 50 बेड वाले अस्पताल में दो साल का अनुभव होना भी जरूरी है.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कम्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर होगा. परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा.

 

आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी के उम्मीदवार को 1500 रुपए एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा जबकि SC/ST के लिए 1200 रुपए का आवेदन शुल्क जमा कराना होगा और दिव्यांगों के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

First published: 5 October 2018, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी