Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Allahabad High Court invites application for Law Clerk Trainee post
 

इलाहाबाद हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 14:59 IST

Allahabad High Court Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने लॉ क्लर्क ट्रेनी (Law Clerk Trainee) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई 2021 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन प्रारूप डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिटआउट निकाल लें. उसके बाद इस आवेदन प्रारूप को पूर्णतः से भरने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के पते पर डाक द्वारा भेज सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 अगस्त 2021 है. इस भर्ती के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट लॉ क्लर्क ट्रेनी के कुल 94 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

संस्था का नाम- इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court)


पद नाम- लॉ क्लर्क ट्रेनी (Law Clerk Trainee)

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ एलएलबी या बीए एलएलबी की डिग्री होना अनिवार्य है. एलएलबी के अंतिम वर्ष के छात्र भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 26 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की आयु की गणना 01 जुलाई 2021 को आधार मानकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 300/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 94 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 19 जुलाई 2021

कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 28 अगस्त 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.allahabadhighcourt.in/ पर विजिट कर आवेदन प्रारूप डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिटआउट निकाल लें. उसके बाद इस आवेदन प्रारूप को पूर्णतः से भरने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के पते पर डाक द्वारा भेज सकते हैं.

सशस्त्र सीमा बल में हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 27 July 2021, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी