Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Amazon will give job to Military veterans and their family members through new employment programme in India
 

Amazon ने शुरू किया रोजगार कार्यक्रम, पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को देगा नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2019, 15:10 IST

अमेजन इंडिया ने रोजगार कार्यक्रम शुरु करने की योजना बनाई है. इस कार्यक्रम के अंतर्गत अमेजन पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के लिए नौकरी देगा. अमेजन इसके तहत रिटायर्ड सैनिकों और उनके जीवनसाथी के लिए आपूर्ति केंद्रों और वितरण केंद्रों में रोजगार के अवसर पैदा करेगा. अमेजन के मुताबिक, अमेजन इंडिया सैन्य परिवारों के लिए रोजगार अवसर सृजित करने के लिए पुनर्वास महानिदेशालय कार्यालय और सैनिक कल्याण नियुक्ति संगठन के साथ साझेदारी कर रहा है.

अमेजन के एशिया परिचालन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना का कहना है कि अमेजन इंडिया ने कंपनी में विभिन्न भूमिकाओं में पूर्व सैनिकों को रखा है. इनमें परिवहन, ग्राहक आपूर्ति, सुविधा प्रबंधन और सुरक्षा से जुड़ी नौकरियां शामिल हैं. इसके अलावा अमेजन जल्द ही दो पायलट प्रॉजेक्ट भी शुरू करने जा रहा है.

अखिल सक्सेना के मुताबिक, अमेजन रिटायर्ड सैनिकों के रोजगार कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं और भविष्य में तीनों सेनाओं के अलावा पुलिस परिवारों के कुशल लोगों को जोड़ने के कदम उठा रहा हैइन सैनिकों को कंपनी में ट्रांसपोर्टेशन, कस्टमर फुलफिलमेंट, फैसिलिटी मैनेजमेंट और सिक्योरिटी मैनेजमेंट के तौर पर नियुक्ति दी जाती है. डीजीआर के प्रवक्ता का कहना है कि अमेजन और डीजीआर के बीच करार मंजूरी के अंतिम चरण में है.

भारतीय तटरक्षक बल में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

First published: 27 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी