Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Army Bharti Rally: Indian Army Recruitment 2020: Apply for Army GD Soldier women in military police at joinindianarmy
 

Army Bharti Rally 2020: उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के दसवीं पास युवा करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 12:57 IST

Army Bharti Rally 2020: अगर आप भारतीय सेना (Indian Army) में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, भारतीय सेना (Indian Army) में युवाओं की भर्ती के लिए 'सेना भर्ती रैली' (Army Bharti Rally) की आयोजन होने वाला है. इस भर्ती के जरिए भारतीय सेना में महिला मिलिट्री पुलिस में सिपाही (GD) के पदों पर महिला उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की का आयोजन अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेंगलुरु, शिलॉन्ग और पुणे में किया जाएगा.

संस्था का नाम- भारतीय सेना (Indian Army)


पद नाम- महिला मिलिट्री पुलिस सिपाही (जीडी)

शैक्षिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में दसवीं की परीक्षा पास की हो.

शारीरिक योग्यता- उम्मीदवारों की लंबाई कम से 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए.

MP Jail Prahari Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, दसवीं पास करें आवेदन

आयु सीमा- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 17 साल छह महीना और अधिकतम 21 साल होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2003 के बीच हुआ हो.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 99 है.

UKSSSC Recruitment 2020: 12वीं पास के लिए इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Air India Jobs 2020 : एयर इंडिया में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई, ये है आवेदन का तरीका

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों को दसवीं की परीक्षा के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा. उसके बाद उम्मीदारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. जिसमें उन्हें 1.6 किमी की दौड़, 10 फीट लंबी कूद, 3 फीट ऊंची कूद का प्रदर्शन देना होगा. उसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन होगा. लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

ONGC में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 4100 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

NSCL Recruitment 2020: ITI और 12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

First published: 1 August 2020, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी