Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Army Recruitment 2019 Women Military Police recruitment rally in Lucknow on 12th September
 

अगर आप भी करना चाहती हैं देश सेवा तो सेना में जाने का है ये शानदार मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 13:11 IST

सेना शामिल होकर देश सेवा का सपना देख रहीं युवतियों का सपना अब साकार होने जा रहा है. दरअसल, सेना में सैनिक जनरल ड्यूटी के रूप में होने वाली पहली महिला सैन्य पुलिस भर्ती रैली लखनऊ में होने जा रही है. ये भर्ती रैली महिला अभ्यर्थियों के लिए 12 सितम्बर को आयोजित की जाएगी.

जिसमें महिला अभ्यर्थियों को दौड़ लगानी होगी. जहां उन्हें सेना में शामिल होने के लिए अपनी शारीरिक क्षमता का प्रदर्शन करेंगी. बता दें कि सेना ने उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड की महिला अभ्यर्थियों के लिए जिलेवार और तिथिवार भर्ती कार्यक्रम जारी किया गया है.

बता दें कि ये भर्ती प्रक्रिया कुल 100 पदों के लिए होगी. जिसके लिए यूपी और उत्तराखंड की कुल 4458 महिला अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल आशुतोष मेहता के मुताबिक, लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज के स्टेडियम में होने वाले इस भर्ती रैली के प्रथम चरण में 12 से 14 सितंबर तक अभ्यर्थियों की शारीरिक माप, शारीरिक फिटनेस एवं दस्तावेजों की जांच की जाएगी. सफल अभ्यर्थियों का 15 सितंबर से मेडिकल होगा. इसमें सफल होने पर अभ्यर्थियों को 27 अक्टूबर को होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा.

यहां निकलीं 12वीं और ग्रेजुएट पास के लिए वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

First published: 5 September 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी