Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Army School Recruitment 2019 apply 8000 for post of TGT PGT and PRT teacher
 

यहां निकली TGT, PGT और PRT के 8000 पदों पर वैकेंसे, ऐसे करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 11:12 IST

अगर आप सरकारी स्कूल में टीचर बनने का सपना देख रहे हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है. क्योंकि आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसायटी ने टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2019 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसायटी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसायटी

पद का नाम- TGT PGT और PRT

पदों की संख्या- 8000

आयु सीमा- फ्रेशन उम्मीदवारोंं की उम्र 40, एनसीटी स्कूल टीजीटी/ पीआरटी उम्मीदवारों की उम्र 29 से 36 साल के बीच होनी चाहिए, वहीं अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 57 साल की उम्र तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

शैक्षिक योग्यता- PGT के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने संबंधित विषयों में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री के साथ B.Ed की परीक्षा पास की हो.

वहीं TGT के पदों के आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने संबंधित विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन और B.Ed की परीक्षा पास की हो.

कैसे करें अप्लाई- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आर्मी वेलफेयर एजुकेशनल सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट http://aps-csb.in/Candidate/GeneralInstructions.aspx पर लॉगइन कर आवेदन कर सकते हैं.

अगर आप भी करना चाहती हैं देश सेवा तो सेना में जाने का है ये शानदार मौका

First published: 7 September 2019, 11:12 IST
 
अगली कहानी