Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Assam TET Recruitment 2020: Assam government invites application for Teacher Eligibility Test at cetcell.net
 

Assam TET 2020: टीचर बनने का शानदार मौका, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 14:49 IST

Assam TET Recruitment 2020: अगर आपने स्नातक (Graduation) किया है और साथ में बीएड (B.Ed) की डिग्री भी हासिल है और सरकारी टीचर (Government Teacher) बनने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, असम सरकार (Government of Assam) के माध्यमिक शिक्षा विभाग (Secondary Education Department) ने टीईटी (TET) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के माध्यम से सरकार राज्य के हाईस्कूलों में शिक्षक के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2020 है.

संस्था का नाम- माध्यमिक शिक्षा विभाग (Secondary Education Department) असम


पद/परीक्षा का नाम- टीईटी (Teacher Eligibility Test)

शैक्षणिक योग्यता- इस परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना जरूरी है. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएड की डिग्री भी हासिल की हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

NTPC Recruitment 2020: नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं ओबीसी/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

खुशखबरी: आपके हाथ में है ऐसे निशान, तो जल्द ही आपको मिलने वाली है सरकारी नौकरी

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 20 नवंबर 2020

UPPSC Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 30 नवंबर 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://cetcell.net/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

UPPSC Pre Revised Result 2020: PCS Pre का संशोधित रिजल्ट जारी, ऐसे करें चैक

First published: 25 November 2020, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी