Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Ayushman Bharat PM Jay fake webite Government release warning about it
 

सरकारी नौकरी के नाम पर आपको चूना लगा रही हैं ये वेबसाइट, सरकार ने जारी की चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 14:11 IST

आज सरकार नौकरी के लिए करोड़ों की तादात में युवा तैयारी में जुटे हुए हैं. ऐसे में अगर कहीं एक वैकेंसी निकलती है तो उसके लिए हजारों आवेदन पहुंच जाते हैं. यानि ज्यादातर युवा सरकारी नौकरी की ख्वाहिश रखते हैं. उनकी इसी ख्वाहिश का कुछ लोग फायदा उठा रहे हैं और ये फायदा उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइट के जरिए लगाया जा रहा है.

यानि फर्जी वेबसाइट युवाओं को लुभाने के लिए पहले सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगती हैं और फिर उन्हें चूना लगा देती हैं. क्योंकि आज लगभग हर सरकारी वैकेंसी के लिए ऑनलाइन माध्मम से आवेदन मांगे जाते हैंयही फर्जी वेबसाइट उम्मीदवारों को चूना लगा रही हैं. इसे लेकर सरकार लोगों के लिए एक चेतावनी जारी की है. दरअसल, आयुष्मान भारत या प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के नाम की वेबसाइट के जरिए लोगों से ठगी की जा रही है.

दरअसल, अगर आप आयुष्मान भारत या प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना नाम की किसी वेबसाइट पर जाते हैं तो यह जरूरी नहीं है कि आप असली वेबसाइट पर लॉगइन कर रहे हैं. क्योंकि फर्जीवाड़ा करने वाले आयुष्मान भारत योजना के नाम पर कई फर्जी वेबसाइट बना कर ठगी कर रहे हैं. इसे लेकर आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ दिनेश अरोड़ा ने एक ऐसी ही वेबसाइट के बारे में उम्मीदवारों को अलर्ट किया है जो सरकारी नौकरी देने के नाम पर लोगों से पैसे ठग रही हैं.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, "फ्रॉड अलर्ट! http://www.pmjaygov.in एक फर्जी वेबसाइट है जो आयुष्मान भारत PM-JAY के नाम पर नौकरी का ऑफर देकर ईमानदार नागरिकों को ठगने की कोशिश कर रही है. हमने इसकी सूचना पहले ही साइबर सेल को दे दी है. कृपया करके इस मैसेज को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि और अधिक लोग इस झांसे में ना आएं"

बता दें कि ये फर्जी वेबसाइट लोगों से नौकरी के आवेदन के नाम पर 200 रुपये शुल्क भी वसूल रही है. इस वेबसाइट पर आयुष्मान मित्र के पद के लिए रजिस्ट्रेशन लिए जा रहे हैं. जो एकदम फर्जी है. बता दें कि आयुष्मान भारत योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://www.pmjay.gov.in है. बता दें कि किसी भी सरकार वेबसाइट के यूआरएल में .gov.in जरूर होता है.

भारतीय सेना ने महिलाओं को दी बड़ी खुशखबरी, पहली बार आर्मी में करेंगी ये काम

First published: 25 April 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी