Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Bank of India (BOI) invites Online Applications from for recruitment of Credit Officers for filling up 158 positions
 

इस बड़े बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 9:43 IST

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने क्रेडिट-ऑफिसर के कई पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आवेदन आमंत्रित किए हैं. BOI में इस भर्ती के द्वारा कुल 158 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. बैंक में नौकरी का सपना संजोए युवाओं के लिए ये एक शानदार अवसर है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 5 मई 2018 तक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन कर आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों के चयन के लिए ऑनलाइन परीक्षा जून 2018 में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में 150 सवाल पूछे जाएंगे जिसके लिए 120 मिनट की अवधि निर्धारित होगी. ऑफिसर(Credit) के इन पदों पर भर्ती के लिए एक्‍स सर्विस उम्मीदवारों को कोई आरक्षण नहीं दिया जाएगा.

पदों का विवरण

पद का नाम- ऑफिसर(Credit)

पदों की कुल संख्या

बैंक ऑफ इंडिया ने कुल 158 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. इसके साथ ही 2 वर्षों का MBA / PGDM / PGDBM / PGDBA का कोर्स या कॉमर्स, साइंस, इकोनॉमिक्‍स में पोस्‍ट ग्रेजुएट किया होना चाहिए. वैकल्पिक रूप से उम्मीदवार को सीए / आईसीडब्ल्यूए / आईसीएसआई के संस्थानों का एसोसिएट मेम्बर होना चाहिए.

ये भी पढ़ें -इंस्पेक्टर के पदों पर निकली नई भर्तियां, आवेदन के लिए है ये सीमित समय

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा. एग्‍जाम में इंग्लिश लैंग्‍वेज, जनरल अवेयरनेस के सवाल पूछे जाएंगे. पेपर कुल 150 अंकों का होगा, जिसे पूरा करने के लिए उम्‍मीदवार को 120 मिनट दिए जाएंगे.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट bankofindia.co.in के माध्यम से अपना आवेदन पत्र जमा कराना होगा.

महत्वपूर्ण तिथि

ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 5 मई 2018 है.

ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि 10 जून 2018 है.

First published: 19 April 2018, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी