Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » BARC Bhabha Atomic Research Centre invites application for Assistant Security Officer and Security Guard
 

दसवीं और स्नातक पास के लिए यहां निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 10:35 IST

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर और सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए दसवीं और स्नातक डिग्री धारक युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 16 नवंबर 2019 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 6 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम- भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC)


पद नाम- असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर, सिक्योरिटी गार्ड

शैक्षिक योग्यता- असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास पांच साल का कार्य अनुभव होना जरूरी है.

सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए उम्मीदवारों का कम से कम दसवीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही इन पदों के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने पूर्व में सरकारी नौकरी की हो. उन्होंने पुलिस विभाग, केंद्रीय अर्ध सैनिक बल या सेना में काम किया हो.

आयु सीमा- असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का आयु कम से कम 18 और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतक 27 साल होने चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को जो असिस्टेंट सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं उन्हें 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. वहीं सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये और अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- 92

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 16 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 6 दिसंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट https://recruit.barc.gov.in/ पर विजिट करें.

ये भी पढ़ें-

दसवीं पास के लिए हाईकोर्ट में नौकरी करने का शानदार मौका, 3600 से अधिक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु

CBSE में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

MPPSC ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, स्नातक उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

First published: 19 November 2019, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी