Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » BARC recruitment 2019: Bhabha Atomic Research center has rolled out Vacancy For UDC and stenographer
 

BARC: यूडीसी और स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास हैं तो करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 12:09 IST

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) में 10वीं पास और ग्रेजुएट के लिए कई पदों पर भर्ती हेतु वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के माध्यम से अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) और स्टेनोग्राफर (ग्रेड-III) के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है जबकि आयु में OBC को 3 साल और SC/ST केटेगरी के लिए 5 साल छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार किया जाएगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 फरवरी 2019 है.

पद का नाम

अपर डिवीजन क्लर्क (UDC)- 47 पद

(Gen-32 Posts, OBC-11 Posts, ST-04 Posts)

स्टेनोग्राफर (ग्रेड-III)- 13 पद

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा जबकि SC/ST को शुल्क में छूट दी जाएगी.

हाई कोर्ट में क्लर्क की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आज है आवेदन की अंतिम तारीख

शैक्षणिक योग्यता

UDC के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यताप्राप्त संस्थान / यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री (50% अंकों के साथ) प्राप्त होना चाहिए इसके साथ 30 शब्द प्रति मिनट की टाइप राइटिंग आनी चाहिए.

स्टेनोग्राफर (ग्रेड-III) के लिए 10वीं पास होना अनिवार्य है इसके साथ ही 80 WPM की स्पीड से इंग्लिश स्टनोग्रापी का होना भी जरुरी है.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार barc.gov.in पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं.

First published: 4 February 2019, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी