Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Bihar Police Constable Recruitment 2020: apply for constable post in Bihar Police at csbc.bih.nic.in
 

Bihar Police Constable Recruitment: बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 8:29 IST

Bihar Police Constable Recruitment 2020: अगर आप पुलिस विभाग (Police Department) में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है. क्योंकि बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए विभाग ने आवेदन मांगे हैं. बिहार पुलिस के सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने कॉन्स्टेबल (Constable) के 8415 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2020 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2020 है.

संस्था का नाम- सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC)


पद नाम- कॉन्स्टेबल (Constable)

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/यूनिवर्सिटी से 12वीं की परीक्षा पाास की हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 साल होनी चाहिए. वहीं बिहार के रहने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

UKSSSC Recruitment 2020: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का शानदार मौका, स्नातक उम्मीदवार करें अप्लाई

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं बिहार के मूल निवासी एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 112 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 8415 है.

SSC CHSL 10+2 2020: सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, 12वीं पास करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 13 नवंबर 2020

न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में नौकरी करने का शानदार मौका, स्नातक और डिप्लोमा धारक करें अप्लाई

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 14 दिसंबर 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://csbc.bih.nic.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ITI डिप्लोमा धारक करें अप्लाई

First published: 12 November 2020, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी