Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Bihar police home guard Driver recruitment know here qualification and last date of apply
 

यहां निकली पुलिस होम गार्ड ड्राइवर के पदों पर वैकेंसी, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 12:10 IST

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रह रहे हैं तो ये आपके लिए शानदार मौका है. दरअसल, बिहार पुलिस ने होमगार्ड ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2019 को शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर 2019 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है.

संस्था का नाम- बिहार पुलिस


पद का नाम- पुलिस होमगार्ड ड्राइवर

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही उम्मीदवार के पास लाइट और हैवी वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल और अधिकतम 25 साल होना जरूरी है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 112 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 20 अक्टूबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 20 नवंबर 2019

शारीरिक योग्यता- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों की कम से कम लंबाई 165 सेमी होनी चाहिए. वहीं सीने का घेराव 81-86 सेमी होना चाहिए. SC/ST वर्ग के उम्मीदवार की कम से कम लंबाई 162 सेमी होनी चाहिए. इसके अलावा सीने का घेराव 79-84 सेमी के बीच होना चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों की लंबाई 153 सेमी होना जरूरी है.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कांस्टेबल केंद्रीय चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://apply-csbc.com/ पर लॉगइन कर आवेदन कर सकते हैं.

दिवाली से पहले होमगार्ड को योगी सरकार का झटका, इन जिलों से शुरु हुई छटनी

First published: 20 October 2019, 12:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी