Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Bihar Police Recruitment 2018: Notification issue by CSBS for PET-PST examination
 

Bihar police Recruitment: PET के टाइम-टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 20:38 IST

बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के संदर्भ में CSBC (सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल) ने नई अधिसूचना जारी की है. सिपाही पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और मापतौल (PST) के लिए नई तारीखें घोषित की गई हैं. उम्मीदवारों के  PET-PST परीक्षण के दौरान कुछ महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच-माप परीक्षण की तिथि में उनके अनुरोध पर ये बदलाव किए गए है.  

28 मार्च 2018 है निर्धारित तिथि  

CSBC ने उन महिला उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर की सूची जारी की है जिनके लिए शारीरिक जांच-माप का दिनांक 28.03.2018 निर्धारित किया गया है. . उम्मीदवारों के अनुपस्थित रहने पर उन्हें कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढें- SSC करेगा सब-इंस्पेक्टर के 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

शारीरिक परीक्षा के तहत इस बार दौड़, गोला फेंक और ऊंची कूद की प्रतियोगिता होगी. इनमें समय और दूरी के हिसाब से अंक निर्धारित है. शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर ही सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार होगी. शारीरिक परीक्षा के लिए सिपाही के 9900 पदों के मुकाबले पांच गुना ज्यादा अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. लिखित परीक्षा के अंक मेरिट में नहीं जुड़ेंगे.

इन कारणों से हो रही देरी

पहले दिसंबर के आखिर तक रिजल्ट जारी होना था. जनवरी के पहले सप्ताह तक परिणाम जारी करने का टारगेट रखा गया था. हालांकि यह भी नहीं हो पाया.  देरी की बड़ी वजह बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों द्वारा सही तरीके से रोल नंबर और OMR  शीट नंबर का नहीं भरना है. तय किये फॉरमेट में अंक नहीं भरने के चलते इसे मिलाने में समस्या आ रही है. यही वजह से वक्त ज्यादा लग रहा है.

अभ्यर्थी इस सूची को CSBC की आधिकारिक वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in पर “Important Notice" क्लिक कर देख सकते हैं.

First published: 26 March 2018, 20:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी