Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » Bihar Technical Service Commission invites application for staff nurse and tutor 9299 post
 

यहां निकली 9200 से अधिक पदों पर वैकेंसी, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन की आखिरी तिथि

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2019, 12:23 IST

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने स्टाफ नर्स और टूटर के रिक्त पड़े 9299 पदों पर भर्ती करने के लिए आवेदन मांगे हैं. ये आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरु की गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 12 नवंबर 2019 से 18 नवंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन जुलाई महीने में मांगे गए थे, कमीशन ने इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरु कर हजारों उम्मीदवारों को नौकरी का एक और मौका दिया है.

संस्था का नाम- बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन


पद नाम- स्टाफ नर्स (ग्रेड-ए), टूटर

शैक्षिक योग्यता- स्टाफ नर्स (ग्रेड-ए) के पदों के लिए उम्मीदवार का GNM में डिप्लोमा या डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार का बिहार नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर होना भी अनिवार्य है.

वहीं टूटर के पदों के लिए उम्मीदवार का B.SC Nursing/M.SC Nursing या दो साल के अनुभव के साथ नर्सिंग में दो वर्षीय डिप्लोमा किया हो.

पदों की संख्या- 9299

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क- सामान्य/ओबीसी और ईडब्ल्यूए वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST/PH और बिहार की महिला उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 12 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 18 नवंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://pariksha.nic.in/ पर विजिट करें.

ये भी पढ़ें-

भारतीय सेना में भर्ती होने का शानदार मौका, दसवीं पास करें अप्लाई

SSC MTS Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग ने MTS के इन उम्मीदवारों का दोबारा जारी किया रिजल्ट

रेलवे में इन पदों पर निकली 4100 से अधिक वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 13 November 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी