Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » BSF Recruitment 2020: Apply for Various post at bsf.gov.in for 317 vacancies
 

BSF में इन पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी एक लाख रुपये महीने से ज्यादा सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2020, 16:07 IST

BSF Recruitment 2020: अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, निदेशक जनरल, सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सब-इंस्पेक्ट (मास्टर), सब-इंस्पेक्ट (इंजिन ड्राइवर), सब-इंस्पेक्ट (वर्कशॉप), एचसी (मास्टर), एचसी (इंजिन ड्राइवर) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) की वाटर विंग (Water Wing) इन पदों के लिए भर्ती कराएगी. इस भर्ती के जरिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) कुल 317 पदों पर भर्ती करेगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 15 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

ये है शैक्षिक योग्यता- एसआई (मास्टर) के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/यूनिवर्सिटी से बारहवीं पास होना अनिवार्य है. वहीं एसआई (इंजिन ड्राइवर) के पदों के लिए उम्मीदवार का बारहवीं पास होना अनिवार्य है. एसआई (वर्कशॉप) के पदों के लिए उम्मीदवार का मैकेनिकल में स्नातक डिग्री होना अनिवार्य है. एसची (मास्टर) के पदों के लिे उम्मीदवार का दसवीं पास होना अनिवार्य है. वहीं एससी (वर्कशॉप) के पदों के लिए उम्मीदवार का दसवीं के साथ आईटीआई डिप्लोमा होना अनिवार्य है.


ये है आयु सीमा- एसआई मास्टर के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 22 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. वहीं अन्य सभी पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 20-26 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.bsf.nic.in and www.bsf.gov.in पर विजिट करें.

यहां निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर और असिस्टेंट की नौकरी, 12वीं पास और स्नातक करें अप्लाई

CRPF में हेड कांस्टेबल के 1400 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें अप्लाई

इसरो में इन पदों पर निकली वैकेंसी, दसवीं और ITI पास करें आवेदन

First published: 17 February 2020, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी