Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » BTSC invited application for 6437 special medical officer and general duty medical officer vacancy
 

यहां निकलीं 6400 से अधिक पदों पर बंपर वैकेंसी, यहां जानें शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 16:10 IST

अगर आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये खुशखबरी है. दरअसल, बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आयोग ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 6400 से अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें कि सभी पद अलग-अलग विषयों के लिए भरे जाएंगे.

संस्था का नाम- बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन

पद का नाम- मेडिकल ऑफिसर

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु 37 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

पदों की संख्या- 6437

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की हो. इसके साथ ही उम्मीदवार ने संबंधित विशेषज्ञता में एमडी/एमएस/डीएनबी की डिग्री हासिल की हो.

कितनी मिलेगी सैलरी- 9,300 से 34,800 रुपये. पदों के अनुसार ग्रेड-पे 5400 और 6600 रुपये है.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वही SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन- उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्तांकों और अनुभव के आधार पर किया जाएगा. प्राप्तांकों के मुताबिक मेरिट सूची तैयार की जाएगी.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 18 अक्तूबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://btsc.bih.nic.in/ पर लॉगइन करें.

UPPCL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

First published: 2 October 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी